Skip to Top of Page Skip to Navigation Skip to Main Content Skip to Footer

फ्रूट निंजा कैसे खेलें

Griffin Bateson / फरवरी 5, 2024
फ्रूट निंजा कैसे खेलें

2010 के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक फ्रूट निंजा था, जो सरल स्लाइसिंग गेम था। फ्रूट निंजा में, खिलाड़ी सभी प्रकार के फलों को काटकर अधिक से अधिक अंक अर्जित करने का प्रयास कर रहे हैं। चाहे वह नारियल हो, तरबूज़ हो, या आड़ू हो, प्रत्येक फल को काटने पर 1 अंक मिलता है। फल को जमीन पर वापस जाने से पहले काट दें!

फ्रूट निंजा कैसे खेलें

फ्रूट निंजा में वास्तव में कोई नियंत्रण नहीं है, पूरा उद्देश्य स्क्रीन पर स्वाइप करने और विभिन्न फलों को काटने के लिए अपने माउस या उंगली का उपयोग करना है। जबकि आपको आदर्श रूप से बीच का लक्ष्य रखना चाहिए, फल का कोई भी भाग मायने रखता है।

फ्रूट निंजा का एक आम मिथक यह है कि आप प्रत्येक फल को जितना करीब से बीच में से काटेंगे, आपको गंभीर चोट लगने की संभावना उतनी ही अधिक होगी। ये महत्वपूर्ण हिट आपको प्रत्येक अर्जित हिट के लिए अतिरिक्त 10 अंक देते हैं। हालाँकि, महत्वपूर्ण हिट पूरी तरह से यादृच्छिक हैं। फ्रूट निंजा के इस पहलू में आपकी काटने की सटीकता एक गैर-कारक है।

फल निंजा रणनीतियाँ

हालाँकि बहुत सारे फ्रूट निंजा नियंत्रण नहीं हैं, फिर भी सर्वश्रेष्ठ फ्रूट निंजा बनने के लिए लोगों के पास ढेर सारी अलग-अलग युक्तियाँ और तरकीबें हैं। इस गहन टाइमिंग गेम में बेहतर कैसे बनें, इसके बारे में अधिक जानने के लिए आगे पढ़ें।

अपने मिशन पूरे करें

हर दिन, आपको नए मिशन सौंपे जाएंगे। सितारों को अर्जित करने के लिए इन मिशनों को पूरा करना सबसे कुशल फ्रूट निंजा रणनीतियों में से एक है। ये मिशन लगभग कुछ भी हो सकते हैं, जैसे 10-फलों का कॉम्बो प्राप्त करना, एक दिन में 40 महत्वपूर्ण हिट प्राप्त करना, या क्लासिक मोड में 250 से अधिक अंक प्राप्त करना। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे क्या हैं, आपको अधिकतम फ्रूट निंजा पुरस्कार प्राप्त करने के लिए दिन के अंत तक उन सभी को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए।

कॉम्बो के लिए जाएं

फ्रूट निंजा गेमप्ले कैसे खेलें

आप एक क्रम में जितने अधिक फल काटेंगे, उतने अधिक अंक अर्जित करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप एक ही समय में 4 तरबूज़ काटने में सक्षम हैं, तो आप 4-पॉइंट बोनस अर्जित करेंगे। यह बहुत अधिक नहीं लग सकता है, लेकिन जैसे-जैसे आप दौर में आगे बढ़ते हैं, यह बढ़ता जाता है। बहुत सारे अंक जुटाने के लिए कॉम्बो संभवतः सबसे महत्वपूर्ण तरीका है।

अपने स्लाइस को परफेक्ट बनाएं

फलों को कैसे और कब काटना है यह सीखना खेल का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा है। फल को उसके शीर्ष से काटने का प्रयास करना एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह तब होता है जब फल की गति सबसे धीमी होती है, जिससे उसे काटना आसान हो जाता है।

इसके साथ ही, लंबे और तरल कट्स का उपयोग करने से कॉम्बो इकट्ठा करना आसान हो जाएगा। शुरुआती लोगों द्वारा की जाने वाली एक बड़ी गलती यह है कि वे हर फल को स्क्रीन पर आते ही काटने की कोशिश करते हैं। इसके बजाय, कुछ फलों के फूटने का इंतज़ार करें और उन सभी को एक ही बार में काट लें। बस यह सुनिश्चित कर लें कि उनमें से कोई भी बम नहीं है, अन्यथा आपका दौर ख़त्म हो जाएगा!

जल्दी मत करो

हालाँकि प्रतिक्रियाएँ निश्चित रूप से फ्रूट निंजा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, आपके पास संभवतः जितना आप सोचते हैं उससे अधिक समय है। शांत रहें और कोई अराजक हरकत न करें। याद रखें, धीमी गति सहज है और सहज गति तेज़ है। अधिकांश समय, जो खिलाड़ी जल्दबाज़ी करते हैं वे देर-सबेर बम मार ही डालते हैं। फ्रूट निंजा खेलना सीखते समय अपने आवेगों को नियंत्रित करना और अपने मस्तिष्क का उपयोग करना आवश्यक है।

विभिन्न ब्लेड अनलॉक करें

सेंसेई के स्वैग अनुभाग के अंतर्गत, अलग-अलग ब्लेड हैं जिन्हें आप अर्जित अंकों में व्यापार करके अनलॉक कर सकते हैं। ये ब्लेड न केवल अच्छे दिखते हैं, बल्कि इनमें से कुछ में कुछ अच्छी क्षमताएं भी हो सकती हैं जो आपको भविष्य में लाभान्वित करेंगी।

यदि आप अपने अंकों का उपयोग करने का कोई मज़ेदार तरीका ढूंढ रहे हैं, तो चमकदार लाल ब्लेड प्राप्त करने पर विचार करें। इसे अनलॉक करने के लिए आवश्यक 500 सितारे अर्जित करने में बहुत अधिक समय नहीं लगता है, और ब्लेड बहुत अच्छा दिखता है! फ्रूट निंजा को और भी अधिक रोमांचक अनुभव बनाने का यह एक शानदार तरीका है।

अब जब आपने फ्रूट निंजा में सफल होने के लिए कुछ उपयोगी युक्तियाँ सीख ली हैं, तो जाएँ और स्वयं उनका परीक्षण करें। इस मज़ेदार और प्रतिष्ठित गेम की पुरानी यादों को फिर से महसूस करें!